मंगलवार, 4 अगस्त 2009

आप नपुंसक तो नहीं कहे जा सकते

Mai, Rajkumar meri Samasya Hai ke mai Bahut Dubla-Patla hu, or
mughhe kabj ki sakayat rahti hai,mai 24 sal ka ho gaya hu kintu mary dadi-muchh
abi tak nahi aai hai mare dosht kahte hai ke mai namard hau, kyoki mai
7-8 sal tak hastmethun karta tha jho mane chhod diya aap mery samasya ka
samadhan batane ka kast kare taki mai mota or balawan, mard ban saku

Danywad
Rajkumar Chhavariya
राजकुमार जी,आपकी समस्या की गम्भीरता को समझ रहा हूं। इस उम्र तक यदि दाढ़ी-मूंछ न आएं तो सचमुच ये एक हार्मोनल समस्या है। आपको कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता हूं, पहली बात कि नामर्दी के विषय में राय कायम करने वाले आपके दोस्त क्या चिकित्सा शास्त्र की समझ रखते हैं यदि नहीं तो उनकी बातों पर मत जाइये। आपने लिखा है कि आप हस्तमैथुन करते थे यानि कि अंग में कुछ कठोरता तो आती ही रही होगी इसका अभिप्राय है कि आप नपुंसक तो नहीं कहे जा सकते हैं। हां थोड़ी समस्या निःसंदेह है जो कि नियमित रूप से अनुमानतः छह माह से एक साल तक औषधियां लेने से दूर हो जाएंगी। आप निम्न उपचार लीजिये और व्यर्थ की बातों में मत पड़े--
१. मूसली पाक एक-एक चम्मच सुबह शाम गुनगुने दूध से लीजिये।
२. वानरी गुटिका दो-दो गोली शहद के साथ दिन में तीन बार लीजिये।
३. पूर्णचंद्ररस एक गोली + मन्मथाभ्र रस एक गोली + पुष्पधन्वा रस एक गोली इन तीनों की एक खुराक बना कर गुनगुने दूध से दिन में दो बार सेवन करिये।
४. कब्जियत न रहे और पेट सही तरीके से साफ़ होता रहे इसके लिये त्रिफला चूर्ण रात को एक चम्मच गर्म पानी से लीजिये।
मांसाहार तथा नशे का सेवन औषधि सेवन के दौरान न करें।

4 टिप्‍पणियां:

  1. लीजिये रूपेश भाई, सबसे पहले मैं ही आ गया टिप्पणी देने। शायद आपने या तो वह पोस्ट पूरी तरह ठीक से पढ़ी ही नहीं, या फ़िर शायद आप झण्डे पर ही अटक गये होंगे… आपने भीड़ की "नीयत" और उनके "व्यवहार" पर ध्यान नहीं दिया और मुझे दोषी ठहरा दिया।
    जो चित्र आपने लगाया है, वही मैंने भी लगाया है, जरा विडियो भी ध्यान से देख लेते, "चांद-तारे" वाले झण्डे में एक सफ़ेद पट्टी के अलावा क्या बाकी रह गया है, पाकिस्तानी झण्डा बनने में? और झण्डा लहराने वाले की "नीयत" के बारे में क्या कहेंगे?
    वैसे तो मैं इसका जवाब देना नहीं चाहता था, लेकिन मेरे नाम का उल्लेख किया गया है इसलिये इस "दुष्ट", "साम्प्रदायिक सोच वाले", "ढक्कन" को दो बातें कहनी पड़ीं… दुःख इस बात का है कि जिस "मानसिकता" का जिक्र मैंने अपनी पोस्ट में किया है, उस पर एक शब्द भी आपने नहीं लिखा, बस झण्डे पर जाकर बैठ गये। तो अब झण्डे से नीचे उतरिये और पोस्ट का असली मतलब समझिये…
    मुझे नहीं पता था कि भड़ास भी "सेकुलर" बनने की राह पर अग्रसर है… पिछले 2 माह में यह 5वीं पोस्ट है जिसमें टाईटल में मेरा नाम दिया गया है और आलोचना की गई है, मेरे लिये यह खुशी की बात है। मैं किसी की बातों का बुरा नहीं मानता, वैसे भी हमारी संस्कृति में सौ गलतियाँ माफ़ करने का रिवाज है… इसलिये "नासमझी" में की गई इस झटुल्ली सी पोस्ट के लिये मैं आपको माफ़ करता हूँ, और पुनः अर्ज़ करता हूँ कि "बाल की खाल निकालने" से पहले पोस्ट को सही समझ लिया कीजिये, खामखा किसी नकली सेकुलर की बातों में आकर मुझ पर हमला काहे करते हैं?
    (इस "ढक्कन" और "उन्मादी" की ये टिप्पणी मोडरेट मत कर देना भाई)
    (आपने भड़ास पर मोडरेशन लगा रखा है, इसलिये इस जगह टिप्पणी करना जरूरी है, मैंने अपने ब्लाग पर मोडरेशन नहीं लगाया है ताकि आप टिप्पणी करें और आपका "स्तर" पता चले…)

    जवाब देंहटाएं
  2. suresh ji aalochnaaye jindgi ka hi ek hissa hain inhe hans kar jhelna chaahiye.
    or dr sahab aap bhi bahut achchha kary kar rahe hain.

    जवाब देंहटाएं
  3. main cricket bann chahata hoo kiya main cricketr banpaonga ki nahi app mere ko abas itna bata do
    ki cricketr banponga yes no aur kab banooga yebhi apko batana hai

    जवाब देंहटाएं
  4. Mein sri lankan hun.
    Mujhe chavi ki sundartha badaane ke liye koi.ayurvedic aushadee bathaana. Mard hun mein

    जवाब देंहटाएं